Menu
blogid : 10133 postid : 3

क्या होगा देश का……………

आवाज उठाओ
आवाज उठाओ
  • 31 Posts
  • 48 Comments

आज देश उस कगार पर खङा है की हवा का एक झोका ही काफी है इसकी मजबुत किलो को ढहाने के लिए। ये बात में वैसे ही नही कह रहा है जिस तरह से आये दिन नई नई बातें सामने आ रही है उनसे ऐसा लगने गला है। सेनाध्यक्ष वीके सिंह ने जिन बातों का खुलाशा किया है वह बहुत गम्भीर है और विचार करने वाली बात यह है कि अगर सेना में भी इतना भ्रष्टाचार है कि गाङियों तक के खरिदने में धांधली है और​ हमारी सेना के पास गोला बारूद तक प्रयाप्त मात्रा में नही हैं। तो किसके साहरे चल रहा है। धोनी गम्भीर और क्रिकेट खिलाडियों को 10-10 करोङ हैं देने के लिए, गोला बारूद नही चाहिए। अगर कल चीन हमला कर देता है तो क्या वहां धोनी गम्भीर रैना बल्ला ले जाकर लङेंगे। हमारी पङोसी देश अपनी सेना पर कितना पैसा लगाते है वो बताने की जरूरत नही है। और चीन का बजट तो हमारे बहुत ज्यादा है।
तो सवाल यह खङा होता है कि देश किसके साहरे से चल रहा है।1962 का दबा हुआ हिस्सा हम आज तक नही छुङा पाये 1965 का में कितनी भारी क्षति हूई उससे भी कोई सीख नही ली।
वो तो भला हो वीके सिंह जी का जिन्होंने समय से पहले ही बता दिया लेकिन हमारे रक्षा मंत्री ग्रह मंत्री प्रधान मंत्री ने पता नही क्या किया।
मेरे पिताजी ने आजादी के बाद देश में तीनों लङाई का में हिस्सा लिया। 1962, 1965 और 1971-72। जब मैंने यह बात उन्हे बताई बुढे खुन में उबाल आ गया और आंखो से पानी निकलने लगा, उनके मुंह से भी यही निकला कि क्या होगा देश………………… आपको पता है फोज में जाट रजिमेंट अंग्रेजो के जमाने से है फोट में जाटों का बहुत बङा योगदान रहा है फोज में ही नही देश की आजादी में भी पिछे नही रहे।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply